Type Here to Get Search Results !

संदेशखाली विवाद: पद से हटाए जाने के एक दिन बाद टीएमसी के अजीत मैती गिरफ्तार, जबरन वसूली के लगे है आरोप

तृणमूल कांग्रेस नेता अजीत मैती को पार्टी की स्थानीय इकाई के प्रमुख पद से हटाए जाने के एक दिन बाद सोमवार को संदेशखाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अजीत मैती को बड़ी संख्या में महिलाओं के विरोध प्रदर्शन के बाद गिरफ्तार किया गया था, जिन्होंने उनके खिलाफ जमीन हड़पने और जबरन वसूली के आरोप लगाए थे।

Source:- Google Source


अपने ऊपर लगे आरोपों के बारे में बोलते हुए अजीत मैती ने सोमवार को कहा, ''मैं बार-बार हाथ जोड़कर विनती कर रहा हूं कि अगर मैंने किसी की जमीन या पैसा हड़प लिया है तो पुलिस को लिखकर दे दो. अगर मुझसे कोई गलती हुई है तो मैं माफी मांगूंगा। अगर मेरे खिलाफ कोई सबूत मिला तो मैं जिम्मेदारी लूंगा।", समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किए गए दृश्यों में शुक्रवार को संदेशखाली के बरमाजुर में विरोध प्रदर्शन के बीच ग्रामीणों को अजीत मैत के घर में तोड़फोड़ करते और उन्हें चप्पलों से पीटते हुए दिखाया गया। अजित मैती ने दावा किया था कि उन पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं |

"मुझ पर हमला किया गया क्योंकि मैं एक टीएमसी नेता हूं। मेरी बाइक को तोड़ दिया गया और उन्होंने मेरी पत्नी पर भी हमला किया। मेरी बेटी की परीक्षा है लेकिन वह डरी हुई है कि हम पर फिर से हमला होगा। उन्होंने मेरे एक भंडारण कक्ष में भी आग लगा दी। उन्होंने मेरे बारे में झूठे आरोप लगा रहे थे। जांच होने दीजिए और अगर मैं दोषी हूं, तो पुलिस मुझे गिरफ्तार कर सकती है,'' अजीत मैती ने पहले एएनआई को बताया। महिलाओं ने टीएमसी नेता के खिलाफ यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने के आरोप लगाए हैं, बंगाल में टीएमसी के नेतृत्व वाली सरकार के दो मंत्रियों, पार्थ भौमिक और सुजीत बोस ने शनिवार को उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली का दौरा किया, जबकि कुछ इलाकों में ताजा विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया।

“ग्रामीणों के बीच कुछ शिकायतें हैं। उनकी ज़मीनें हड़प ली गईं और उन्हें मछली फार्म में बदल दिया गया। हम आरोपों की पुष्टि कर रहे हैं, हम उन्हें संबोधित करेंगे, "बोस ने संवाददाताओं से कहा। इस बीच एक ग्रामीण ने एचटी से कहा, हमें पुलिस पर कोई भरोसा नहीं है। वे इतने सालों से आंखें मूंदे हुए हैं और अब हमें शिकायत दर्ज कराने के लिए कहने आए हैं। स्थानीय टीएमसी विधायक शाहजहां शेख के परिसरों पर ईडी की छापेमारी के बाद फरार हो जाने के बाद संदेशखाली में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। अपने बचाव में टीएमसी ने कहा है कि वह उस स्थानीय नेता को नहीं बचा रही है जिस पर पश्चिम बंगाल के अशांत संदेशखाली में ग्रामीणों ने "यौन शोषण और जमीन हड़पने" का आरोप लगाया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.