Type Here to Get Search Results !

'पाकिस्तान को कोसना मेरे खून में है': भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने वनडे विश्व कप के दौरान 'सजदा विवाद' को बताया बकवास

भारतीय टीम से बाहर चल रहे शमी ने कहा कि उन्हें कभी समझ नहीं आएगा कि लोग दूसरों की सफलता से ईर्ष्या क्यों महसूस करते हैं।

Source:- Google Source


मोहम्मद शमी कभी भी पाकिस्तान से लोहा लेते नहीं थकते, चाहे क्रिकेट का मैदान हो या सोशल मीडिया। भारत के तेज गेंदबाज, जिनका पाकिस्तान के खिलाफ काफी अच्छा रिकॉर्ड है, ने अक्सर हाई-प्रोफाइल मुकाबले के दौरान खुद को सोशल मीडिया बवंडर के बीच में पाया है। लेकिन शमी इसका लुत्फ़ उठाते हैं. उनका कहना है कि पाकिस्तान को बेहतर बनाना खून में है। न्यूज18 के एक वीडियो में जब एंकर ने कहा, " सबसे ज्यादा तो आप पाकिस्तान को धोते हैं, तो शमी ने कहा, " वो तो खून में है । "

शमी ने भारत के लिए एकदिवसीय विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया और पहले चार मैच नहीं खेलने के बावजूद टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। दाएं हाथ का तेज गेंदबाज भारत के पहले बदलाव वाले गेंदबाज के रूप में लगभग अजेय था, उसने केवल 7 मैचों में 24 विकेट लिए - जो किसी एक विश्व कप में किसी भारतीय द्वारा सबसे अधिक है। वह अपने नाम 55 विकेट के साथ विश्व कप में भारत के सर्वकालिक सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए।

ज्यादातर पाकिस्तान के प्रशंसकों ने यह भी कहा कि शमी श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप मैच के दौरान विकेट लेने के बाद सजदा करना चाहते थे, लेकिन आखिरी समय में प्रतिक्रिया के बारे में सोचकर उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया, “ऐसे लोग थे जो कह रहे थे कि मैं सजदा करना चाहता था, लेकिन नहीं किया। कुछ लोगों ने देश की दुहाई दी, कुछ ने मेरी जाति की. जिनके दिमाग में जो कीड़ा था वो बोला। मेरी गेंदबाजी की सराहना करने के बजाय, लोगों ने उस विवाद को उजागर किया, ”शमी ने कहा।

श्रीलंका के बल्लेबाज कसुन राजिथा को आउट करने के बाद घुटनों के बल बैठने के असली कारण का खुलासा करते हुए, शमी ने प्रशंसकों से "उपद्रव" न फैलाने का आग्रह किया। “मुझे लगता है कि मैं लगातार पांचवां ओवर फेंक रहा था और अपनी क्षमता से परे प्रयास के साथ गेंदबाजी कर रहा था। मैं थक गया था। गेंद बार-बार किनारा ले रही थी, इसलिए जब मुझे आखिरकार पांचवां विकेट मिला, तो मैं अपने घुटनों पर बैठ गया। किसी ने मुझे धक्का दिया तो मैं थोड़ा आगे बढ़ गया. वह तस्वीर सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित की गई थी। लोगों ने सोचा कि मैं सजदा करना चाहता हूं, लेकिन नहीं किया। मेरे पास उनके लिए केवल एक ही सलाह है, कृपया इस तरह का उपद्रव बंद करें।

शमी ने कहा, " सबसे पहले मैं किसी से नहीं डरता इस चीज़ से (जब यह बात आती है तो मैं किसी से नहीं डरता)। “मैं एक मुस्लिम हूं, और मैंने पहले भी कहा है, मुझे एक मुस्लिम होने पर गर्व है। और मुझे भी गर्व है कि मैं भारतीय हूं. मेरे लिए देश सबसे पहले है. अगर ये चीजें किसी को परेशान करती हैं तो मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं खुशी से रहता हूं और अपने देश का प्रतिनिधित्व करता हूं, इससे ज्यादा मेरे लिए कुछ भी मायने नहीं रखता।' जहां तक ​​विवादों की बात है तो जो लोग सिर्फ सोशल मीडिया पर ये गेम खेलने के लिए जीते हैं, मुझे उनकी परवाह नहीं है, जहां तक ​​सजदा का सवाल है, अगर मैं ऐसा करना चाहती तो कर लेती। इसकी चिंता किसी और को नहीं होनी चाहिए।"

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.