Type Here to Get Search Results !

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट: सरफराज खान के पिता ने सीने पर हाथ रखकर रोहित शर्मा से की विनती, भारतीय कप्तान ने दिया जवाब

सरफराज खान के पिता नौशाद तब भावनाओं से भर गए जब उनके बेटे को गुरुवार को राजकोट में भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट शुरू होने से पहले महान अनिल कुंबले से टेस्ट कैप मिली। उनके साथ उनकी बहू रोमाना भी थीं। टॉस से पहले जब नीराजन शाह स्टेडियम में कैप देने का समारोह चल रहा था तो ये दोनों किनारे पर खड़े थे। जैसे ही यह पूरा हुआ, सरफराज अपने पिता और पत्नी की ओर सबसे बेशकीमती संपत्ति दिखाने के लिए दौड़ा।

Source:- Google Source


वे अपनी भावनाओं पर नियंत्रण नहीं रख सके, आंसू बहने लगे इसके बाद गर्मजोशी से गले मिले और प्रार्थनाएं की गईं। इसके तुरंत बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने सरफराज के परिवार से मिलने का फैसला किया, नौशाद और उसके परिवार ने सरफराज और उसके भाई मुशीर को क्रिकेटर बनाने के लिए क्या किया यह किसी से छिपा नहीं है। रोहित ने टॉस के लिए कपड़े बदलने से पहले हाथ हिलाते हुए नौशाद से कहा, "आपने जो किया है ये सबको पता है।" भारतीय कप्तान ने सरफराज की पत्नी रोमाना को भी बधाई दी, और इससे पहले कि वह ड्रेसिंग रूम के अंदर जाने वाले थे, नौशाद ने एक गंभीर अनुरोध किया। सर ध्यान रखना (कृपया उसका ख्याल रखें)," उन्होने अपनी छाती पर हाथ रखते हुए कहा। बिल्कुल बिल्कुल" रोहित ने उत्तर दिया।

26 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, "पहली बार मैदान पर आया और अपने पिता के सामने कैप हासिल की। ​​जब उन्होंने मेरा क्रिकेट शुरू किया तो मैं छह साल का था।" रोहित के जाने के बाद सरफराज बल्लेबाजी करने आए और घबराहट भरी शुरुआत के बाद दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए बाउंड्री लगाकर अपनी लय हासिल की। स्पिनरों के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद वह 50 रन पर पहुंचे और बल्ला उठाकर अपने परिवार और ड्रेसिंग रूम की ओर तालियां बजा रहे थे।

उन्होंने कहा, "मुझे लगभग चार घंटे तक गद्देदार रखा गया। मैं सोचता रहा कि मैंने जीवन में इतना धैर्य रखा है और थोड़ा और रखने में कोई नुकसान नहीं है।" अंदर जाने के बाद, पहली कुछ गेंदों पर मैं घबराया हुआ था लेकिन मैंने अभ्यास किया और इतनी कड़ी मेहनत की कि सब कुछ ठीक हो गया। सरफराज आखिरकार जडेजा के साथ उलझने के बाद रन आउट हो गए, लेकिन उनकी पारी ने विपक्षी खेमे को प्रभावित कर दिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.