Type Here to Get Search Results !

क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद भूले हुए भारतीय स्टार ने रोहित, कोहली को प्राथमिकता देने पर एमएस धोनी पर उठाए कुछ सवाल, उन्होने कहा मैं धोनी से पूछना चाहता हूं.....

भारत के पूर्व क्रिकेटर ने अपने करियर का सबसे बड़ा अफसोस तब जाहिर किया जब उन्होंने एमएस धोनी के रोहित शर्मा और विराट कोहली को प्राथमिकता देने के फैसले पर सवाल उठाया। अधिकांश होनहार क्रिकेटर टीम में जगह बनाने में कामयाब होने के बावजूद गायब हो गए हैं, जबकि कई लोग घरेलू क्रिकेट में बड़ी संख्या में जगह बनाने के बावजूद वह दूरी बनाने में कभी कामयाब नहीं हो पाए। 

Source:- Google Source

सोमवार को जब प्रथम श्रेणी के दिग्गज खिलाड़ी मनोज तिवारी ने मौजूदा रणजी ट्रॉफी सीज़न के अपने अंतिम लीग चरण के खेल में ईडन गार्डन्स में बंगाल को बिहार पर शानदार जीत दिलाने के बाद आखिरी बार संन्यास ले लिया, तो भारत के पूर्व क्रिकेटर ने यह बात कही। उन्होंने अपने करियर के सबसे बड़े अफसोस का खुलासा किया जब उन्होंने एमएस धोनी की एक हरकत पर सवाल उठाया जब महान विकेटकीपर भारतीय टीम के कप्तान थे। तिवारी ने 2008 में भारत के लिए पदार्पण किया और सात वर्षों और आठ अलग-अलग श्रृंखलाओं में 12 वनडे और तीन टी20ई मैच खेले। दिसंबर 2011 में, उन्होंने चेन्नई में वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 104 रन बनाकर अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया। हालाँकि, उन्हें अगला अवसर पाने के लिए सात महीने और इंतज़ार करना पड़ा।

अपने संन्यास के बाद सोमवार को न्यूज 18 से बात करते हुए, तिवारी ने स्वीकार किया कि किसी दिन वह तत्कालीन कप्तान धोनी से स्पष्टीकरण सुनना चाहते हैं कि उन्हें उस शतक के बावजूद लगातार 14 मैचों तक इंतजार क्यों कराया गया, जिसके कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। उन्होंने आगे बताया कि 2012 में ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए उन्हें नजरअंदाज कर दिया गया था, जब विराट कोहली, रोहित शर्मा और सुरेश रैना जैसे कुछ शीर्ष खिलाड़ियों को रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा था।

"जब भी मुझे मौका मिलेगा मैं उनसे सुनना चाहता हूं। मैं यह सवाल जरूर पूछूंगा। मैं धोनी से पूछना चाहता हूं कि शतक बनाने के बाद मुझे टीम से बाहर क्यों कर दिया गया, खासकर ऑस्ट्रेलिया के उस दौरे पर जहां कोई भी रन नहीं बना रहा था।" न तो विराट कोहली, न ही रोहित शर्मा और न ही सुरेश रैना। मेरे पास अब खोने के लिए कुछ नहीं है,'' उन्होंने कहा। टेस्ट कैप चूकना भी तिवारी के सबसे बड़े अफसोस में से एक था। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपने नंबरों और अभ्यास मैचों में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पारियों की याद दिलाते हुए, तिवारी ने कहा कि घरेलू क्रिकेट में उनके प्रयासों के बावजूद भारतीय चयनकर्ताओं ने युवराज सिंह को प्राथमिकता दी।

"जब मैंने 65 प्रथम श्रेणी मैच खेले थे, तब मेरी बल्लेबाजी औसत 65 के आसपास थी। ऑस्ट्रेलिया टीम ने तब भारत का दौरा किया था, और मैंने एक दोस्ताना मैच में 130 रन बनाए थे, फिर मैंने इंग्लैंड के खिलाफ एक दोस्ताना मैच में 93 रन बनाए। मैं था बहुत करीब, लेकिन उन्होंने इसके बजाय युवराज सिंह को चुना। इसलिए टेस्ट कैप और तथ्य यह है कि शतक बनाने के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिलने के बाद भी मुझे नजरअंदाज कर दिया गया, मुझे लगातार 14 मैचों के लिए नजरअंदाज किया गया। जब आत्मविश्वास अपने चरम पर होता है चरम और कोई उसे नष्ट कर देता है, यह उस खिलाड़ी को मारने की प्रवृत्ति रखता है," उन्होंने कहा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.