Type Here to Get Search Results !

'मुझे लगा कि इस दुनिया में मेरा समय खत्म हो गया है': ऋषभ पंत ने भयानक कार दुर्घटना पर खुलकर की बात

अब एक साल से अधिक समय से एक्शन से बाहर, ऋषभ पंत आईपीएल 2024 में वापसी करने के लिए तैयार हैं। विकेटकीपर-बल्लेबाज दिसंबर 2022 में उत्तराखंड के रूड़की के पास एक दर्दनाक कार दुर्घटना का शिकार हो गए। दुर्घटना में पंत के दाहिने घुटने का लिगामेंट फट गया और माथे पर दो चोटें आईं। ऋषभ पंत ने उस भयानक कार दुर्घटना पर खुलकर बात की जिसने उन्हें 13 महीने तक क्रिकेट से दूर रखा है। उम्मीद है कि वह आईपीएल 2024 में वापसी करेंगे |

Source:- Google Source

हाल ही में पंत ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में अपने एक्सीडेंट पर खुलकर बात की। 26 वर्षीय ने खुलासा किया कि उसने सोचा था कि दुनिया में उसका समय समाप्त हो गया है, और वह भाग्यशाली था कि यह अधिक गंभीर नहीं था।

"जीवन में पहली बार मुझे ऐसा लगा कि इस दुनिया में मेरा समय ख़त्म हो गया है। दुर्घटना के दौरान मुझे घावों के बारे में पता था, लेकिन मैं भाग्यशाली था क्योंकि यह और भी गंभीर हो सकता था। मुझे लग रहा था कि किसी ने मुझे बचा लिया है। मैंने पूछा डॉक्टर ने मुझे ठीक होने में कितना समय लगेगा, उन्होंने कहा कि इसमें 16-18 महीने लगेंगे। मुझे पता था कि मुझे इस रिकवरी समय को कम करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी, "उन्होंने कहा।

राष्ट्रीय टीम इकाई को पंत की कमी काफी खल रही है। विश्व कप फाइनल में भारत ऑस्ट्रेलिया से हार गया और उसके जैसी क्षमता वाला खिलाड़ी मध्यक्रम में निर्णायक भूमिका निभा सकता था। इस बीच, टेस्ट क्रिकेट में, भारत पहली बार घरेलू मैदान पर 100 से अधिक की बढ़त लेने के बाद इंग्लैंड से हार गया। उनकी अनुपस्थिति में केएस भरत टेस्ट में विकेटकीपर की भूमिका निभा रहे हैं।

जब वह आईपीएल 2024 में वापसी करेंगे तो सभी की निगाहें उन पर होंगी, खासकर इस साल होने वाले टी20 विश्व कप को देखते हुए। दुर्घटना के कारण, उनकी दाहिनी कलाई, टखने, पैर के अंगूठे में भी चोट लगी और उनकी पीठ पर भी घर्षण की चोटें आईं। सबसे पहले, उन्हें नई दिल्ली के पास सक्षम अस्पताल में भर्ती कराया गया, और फिर देहरादून के मैक्स अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। बताया जा रहा है कि जब कार सड़क पर केंद्रीय डिवाइडर से टकराई तो उसमें आग लग गई और यह घटना कथित तौर पर सुबह 5:30 बजे हुई, जिसमें वाहन डिवाइडर से टकराने से पहले लगभग 200 मीटर तक घिसटता रहा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.