Type Here to Get Search Results !

नीतीश कुमार ने राहुल गांधी पर बोला हमला, बिहार जाति जनगणना का फर्जी श्रेय लेने की कर रहे हैं कोशिश

Source:- Google Source


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिन्होंने पिछले हफ्ते अप्रत्याशित रूप से इंडिया ब्लॉक छोड़ दिया और भारतीय जनता पार्टी के साथ हाथ मिला लिया, बुधवार को कहा कि उन्होंने कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन के अन्य सदस्यों से आग्रह किया था कि वे राजनीतिक समूह का नाम 'इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल' न रखें। समावेशी गठबंधन या भारत प्रतिद्वंद्वी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल होने के अपने कदम को उचित ठहराते हुए, जनता दल (यूनाइटेड) के दिग्गज नेता ने लोकसभा विधानसभा चुनावों के लिए सीट-बंटवारे समझौते को अंतिम रूप देने के संबंध में गठबंधन पर निष्क्रियता का आरोप लगाया।

"मैं उनसे गठबंधन के लिए कोई और नाम चुनने का आग्रह कर रहा था। लेकिन उन्होंने पहले ही इसे अंतिम रूप दे दिया था। मैं बहुत कोशिश कर रहा था। उन्होंने एक भी काम नहीं किया। आज तक उन्होंने यह तय नहीं किया है कि कौन सी पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। यह यही कारण है कि मैंने उन्हें छोड़ दिया और वापस वहीं आ गया जिसके साथ मैं शुरू में था। मैं बिहार के लोगों के लिए काम करना जारी रखूंगा,'' समाचार एजेंसी एएनआई ने उनके हवाले से कहा।

नीतीश कुमार ने राहुल गांधी पर भी हमला बोलते हुए कहा कि वह बिहार जाति जनगणना का फर्जी श्रेय लेने की कोशिश कर रहे हैं, "क्या वह भूल गए हैं कि जाति जनगणना कब हुई थी? मैंने इसे 9 पार्टियों की उपस्थिति में आयोजित किया था। 2019-2020 में, मैं विधानसभा से लेकर सार्वजनिक बैठकों तक हर जगह जाति जनगणना कराने की बात करूंगा |

कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) ने उनके बाहर निकलने के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया था। इसके नेता केसी त्यागी ने आरोप लगाया कि पार्टी ने इंडिया ब्लॉक के नेतृत्व को हथियाने की साजिश के तहत ममता बनर्जी को गठबंधन के प्रधान मंत्री पद के चेहरे के रूप में मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम प्रस्तावित किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.